Breaking
Fri. Jul 19th, 2024

सेंट पॉल स्कूल के प्रांगण में राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने किया पौधरोपण

♦️भारत टाइम्स न्यूज♦️

   (शीतल निर्भीक ब्यूरो)

देवरिया। उत्तर प्रदेश की सरकार की राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने बुधवार को सलेमपुर क्षेत्र के प्रमुख विद्यालय, सेंट पॉल स्कूल, में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रकार के फलदार वृक्षों का रोपण किया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इस दौरान राज्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा, “हमें पर्यावरण के प्रति संवेदनशील रहना चाहिए और इस तरह के अभियानों के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलानी चाहिए।” उन्होंने विद्यालय के प्रबंधक और शिक्षकों को धन्यवाद दिया और उनके प्रयासों की प्रशंसा की।

कार्यक्रम के दौरान, राज्यमंत्री गौतम ने महिलाओं की उपस्थिति में नारी शक्ति का नेतृत्व करते हुए पौधे रोपे और उन्हें पानी देकर सही रखरखाव के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी उपस्थित लोगों से अपील की कि वे पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक हों और अधिक से अधिक पौधे लगाएं। उन्होंने कहा, “पौधों का संरक्षण हमारे भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है और हमें इसे अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।”

इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक विनोद कुमार मिश्र ने राज्यमंत्री का स्वागत किया और उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा, “विजय लक्ष्मी गौतम जी का यह प्रयास निश्चित ही पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और बच्चों में जागरूकता फैलाने में मदद करेगा।”

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे, जिन्होंने राज्यमंत्री के साथ पौधरोपण किया और इस पहल को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। सभी ने मिलकर पौधों की देखभाल करने और उन्हें संरक्षित रखने का संकल्प लिया।

विद्यालय के छात्रों ने भी इस अवसर पर भाग लिया और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए पौधरोपण में सक्रिय भागीदारी निभाई। बच्चों ने पौधों को पानी दिया और उनकी देखभाल करने का वचन दिया।

कार्यक्रम का समापन सभी ने मिलकर पौधों की देखभाल करने और उन्हें सुरक्षित रखने का संकल्प लेते हुए किया। राज्यमंत्री ने इस पहल को निरंतर जारी रखने और अधिक से अधिक लोगों को इसमें शामिल करने की अपील की।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!